इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें संस्करण में केवल 3 दिन शेष हैं, अब क्रिकेटर्स के साथ साथ दर्शकों में भी बेहद उत्साह है। जैसा कि सभी 10 फ्रेंचाइजी ब्रांड-नए सीज़न के लिए तैयार हैं, प्रतिष्ठित आईपीएल ट्रॉफी के लिए लड़ाई इस बार और भी अधिक तेज तर्रार होने वाली है।

कैश-रिच लीग में अब तक बड़ी सफलता हासिल करने के बाद कोई आश्चर्य नहीं कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी लीग में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ियों में से हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन खिलाड़ियों ने कितना पैसा कमाया है?

इस लेख में हम एक नजर डालेंगे कि विराट कोहली, रोहित शर्मा, एमएस धोनी ने आईपीएल में अब तक कितना पैसा कमाया है:

1. विराट कोहली

विराट कोहली ने भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ आईपीएल का खिताब नहीं जीता हो, लेकिन फिर भी वह कैश-रिच लीग में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपने पूरे आईपीएल करियर के दौरान, 33 वर्षीय ने कुल 1,58,20,00,000 रुपये (150 करोड़ रुपये से अधिक) की कमाई की है।

पिछले 4 वर्षों से, विराट कोहली प्रति वर्ष INR 17 करोड़ की तनख्वाह पर थे, लेकिन आगामी IPL 2022 अभियान में, वह INR 15 करोड़ की राशि प्राप्त करेंगे।

2. रोहित शर्मा

दुनिया की सबसे आकर्षक लीग में मुंबई इंडियंस (MI) को अपार सफलता दिलाने के बाद, कोई आश्चर्य नहीं कि रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे अधिक भुगतान वाले खिलाड़ियों की सूची में भी शामिल हैं।

रोहित ने अपने आईपीएल करियर में 1,62,60,00,000 रुपये (160 करोड़ रुपये से अधिक) की कुल राशि अर्जित की है, और वह आगामी सीज़न के लिए 16 करोड़ रुपये के करियर-उच्च पेचेक पर है।

3. एमएस धोनी

आदमी, मिथक, किंवदंती, एमएस धोनी पहले आईपीएल में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ियों में शीर्ष पर थे। उन्होंने कथित तौर पर पिछले 4 वर्षों से INR 15 करोड़ का वेतन प्राप्त किया, लेकिन इस सीज़न में, वह INR 12 करोड़ कमाएंगे।

रवींद्र जडेजा सीएसके की शीर्ष रिटेंशन पिक थे और इसलिए वह INR 16 करोड़ की कमाई करेंगे, और इस तरह धोनी पहली बार सीएसके के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी नहीं होंगे। अपने अब तक के शानदार करियर में, 40 वर्षीय ने कथित तौर पर 1,64,84,00,000 रुपये (164 करोड़ रुपये से अधिक) की कमाई की है।

Related News