मंगलवार को जब भारतीय फुटबॉल टीम एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर के अपने आखिरी ग्रुप डी मैच में हांगकांग से भिड़ने के लिए तैयार है, तो उनकी उम्मीदें एक बार फिर करिश्माई खिलाड़ी सुनील छेत्री पर टिकी हैं, जिन्होंने पिछली दो जीत का नेतृत्व किया था। बता दे की, दोनों टीमों के अब तक 2-2 से जीत के बराबर 6 अंक हैं मगर कोच जोन एंडरसन की टीम गोल अंतर के मामले में भारत से बेहतर स्थिति में है। भारतीय टीम को बहानेबाजी से बचकर 24 देशों की प्रतियोगिता में जगह बनाने के लिए यह मैच जीतना होगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, 6 ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीमों के अलावा, अगली सर्वश्रेष्ठ 5 टीमें मुख्य दौर के लिए क्वालीफाई करने जा रही हैं। लगातार दूसरी बार भारतीय टीम घरेलू दर्शकों के सामने और लगातार पांचवीं बार यह मैच जीतने जा रही है जिसके लिए वह क्वालीफाई करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दूसरी ओर, हांगकांग की निगाह 1968 के बाद से अपने पहले एशिया कप क्वालीफिकेशन पर है। रैंकिंग में भारत (106) हांगकांग (147) से काफी आगे है। लेकिन मौजूदा मुकाबले में हांगकांग ने काफी प्रभावित किया है।

भारतीय कोच इगोर स्टिमैक ने कहा, "यदि हम कल के मैच में हार जाते हैं, तो कंबोडिया के खिलाफ हमें जो तीन अंक मिले, उसका कोई मतलब नहीं होगा। हमने अच्छा खेला है मगर हांगकांग अलग होने जा रहा है।

Related News