शुक्रवार को निर्विरोध हाकी इंडिया का नया अध्यक्ष भारत के पूर्व कप्तान दिलीप टिर्की को चुन लिया गया। हाकी इंडिया के चुनाव आगामी माह में एक अक्टूबर को होने थे, लेकिन नतीजे पहले ही घोषित कर दिए गए, क्योंकि किसी पद के लिए कोई उम्मीदवार नहीं था जिससे महासंघ के संविधान के तहत निवर्तमान उम्मीदवार ही निर्विरोध चुने गए। उत्तर प्रदेश हाकी संघ के प्रमुख राकेश कत्याल और हाकी झारखंड के भोला नाथ ¨सह के नाम वापस लेने के बाद टिर्की को अध्यक्ष चुना गया। भोला नाथ महासचिव चुने गए।


निर्विरोध चुना गया दिलीप टिर्की को
एफआइएच ने एक पत्र में लिखा कि जब किसी पद के लिए उम्मीदवार पद की संख्या से कम या बराबर हो तो माना जाता है कि उन्हें निर्विरोध चुना गया है। इसमें कहा गया,'हमें यह देखकर खुशी हो रही है कि हाकी इंडिया का कार्यकारी बोर्ड चुन लिया गया है, जिसकी जानकारी हाकी इंडिया की वेबसाइट पर है और सभी पदों के लिए चुनाव निर्विरोध हुए।अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ ने टिर्की और उनकी टीम के चुनाव को मंजूरी दे दी है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दी बधाई
हाकी इंडिया का अध्यक्ष दिलीप टिर्की को चुने जाने पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बधाई दी है। उन्होंने ट्वीटर के जरिए उन्हें बधाई दी।

412 मुकाबले खेल चुके हैं दिलीप टिर्की
ओडिशा के रहने वाले टिर्की ने साल 1996 में अटलांटा, 2000 सिडनी और 2004 एथेंस के ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। आपको बता दें कि भारत के पूर्व हॅाकी कप्तान दिलीप टिर्की एक अनोखा रिकॅार्ड भी अपने नाम दर्ज करा चुके हैं। वो अंतरराष्ट्रीय हॅाकि में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 15 साल के लंबे करियर में 412 मुकाबले खेले।

Related News