महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आईपीएल 2023 का खिताब जीताया था। चेन्नई को चैंपियन बनाने के बाद लोगों के मन में सवाल उठने लगा कि क्या अब धोनी आईपीएल को भी अलविदा कह देंगे? इस सवाल का जवाब तब मिला, जब टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज़ खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की। चेन्नई ने कप्तान धोनी को रिटेन किया। अब धोनी के साथ खेलने वाले दीपक चाहर ने इच्छा जताते हुए कहा कि उन्हें सीएसके के लिए कम से कम 2-3 आईपीएल सीज़न खेलने चाहिए।

इस बारे में जानकारी के अलावा, कोई नहीं जानता कि धोनी आईपीएल में कब तक खेलेंगे, लेकिन उनके प्रशंसक उन्हें ज़्यादा से ज़्यादा मैदान पर देखना चाहते हैं। इस इच्छा का अंजाम तब मिला, जब दीपक चाहर ने कहा कि उन्हें माही को लंबे समय तक चेन्नई के लिए खेलना चाहिए। चाहर ने बताया कि वह धोनी को अपना बड़ा भाई मानते हैं और उनके साथ कई मजेदार मोमेंट्स हैं, जैसे कि PUBG खेलना।

दीपक ने न्यूज़ एजेंसी 'पीटीआई' से बात करते हुए कहा, "माही भाई अच्छी तरह से रिकवर हुए हैं. मेरे लिए- उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कम से कम 2-3 सीज़न खेलने चाहिए. मैं उन्हें बड़े भाई के रूप में देखता हूं. हमारे पास साथ में कई फन मूमेंट्स हैं, जैसे PUBG खेलना. मैं उनसे सीखने के लिए बहुत लकी हूं."

आईपीएल 2023 के बाद धोनी की घुटने की सर्जरी हुई थी, लेकिन उन्होंने तब भी टूर्नामेंट के कई मुकाबलों में खेलते हुए दिखे थे। फिर टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद धोनी ने घुटने की सर्जरी करवाई और अब वे लगभग पूरी तरह से रिकवर हो चुके हैं।

आईपीएल करियर के दौरान धोनी ने 250 मैच खेले हैं और उनमें से 218 मैचों में बैटिंग की है, जिसमें उन्होंने 38.79 की औसत और 135.92 के स्ट्राइक रेट से 5082 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 24 अर्धशतक भी जड़े हैं, जिनमें उनका सर्वोच्च स्कोर 84 रन है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News