इंडियन प्रीमियर लीग का चौथा मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है। सीएसके का यह इस सीजन का दूसरा मैच होगा, जबकि राजस्थान रॉयल्स अपना पहला मैच खेलने उतरेगा। धोनी ने ओपनिंग मैच में भी दो बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए थे और अब इस मैच से पहले तीन बड़े माइलस्टोन हैं, जो वो हासिल कर सकते हैं।

धोनी की कप्तानी में सीएसके ने तीन आईपीएल खिताब जीते हैं और उनको दुनिया के बेस्ट कप्तानों में शुमार किया जाता है। धोनी के खाते में अभी 295 आईपीएल छक्के हैं, वह 300 के आंकड़े से महज पांच छक्के दूर हैं, धोनी के अलावा महज दो भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल में 300 से ज्यादा छक्के लगाए हैं। रोहित शर्मा के खाते में 361 छक्के हैं, जबकि सुरेश रैना 311 छक्के लगा चुके हैं।

धोनी 100 आईपीएल कैच (फील्डर और विकेटकीपर मिलाकर) ले चुके हैं, अगर वो इस मैच में तीन कैच और ले लेते हैं तो सुरेश रैना से आगे निकल जाएंगे। रैना के खाते में 102 आईपीएल कैच हैं। इस मामले में धोनी दिनेश कार्तिक से पीछे रह जाएंगे। विकेटकीपर के तौर पर धोनी ने 96 कैच लिए हैं, चार कैच लेते ही वो विकेटकीपर के तौर पर 100 कैच लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।

Related News