भारतीय टीम ने भले ही ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली गई 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करवा ली हो लेकिन इसके बावजूद टीम में बल्लेबाजी विभाग में कुछ कमियां सामने आई है। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने टी-20 सीरीज में उनके ख़राब प्रदर्शन के लिए ऋषभ पंत और केएल राहुल की कड़ी आलोचना की है।

मांजरेकर ने कहा कि भारतीय टीम पंत और राहुल द्वारा बल्ले के साथ दिखाई गई अनियमितता को छिपाने के लिए क्रुणाल पांड्या जैसे ऑलराउंडर के साथ खेल रही है। साथ ही मांजरेकर ने यह भी सुझाव दिया कि टीम को मजबूत बनाने के लिए उन्हें एक बल्लेबाज के स्थान पर यजुवेंद्र चहल को खिलाना चाहिए।

बता दें कि ऋषभ पंत और केएल राहुल दोनों के लिए यह सीरीज कुछ ख़ास नहीं रही है। जहां राहुल मिले गए अवसर का लाभ उठाने में सफल नहीं रहे है और सिर्फ 13.50 की औसत से रन बना सके और उनकी स्ट्राइक रेट भी 100 से कम रही। राहुल ने आखिरी मैच में 20 गेंदों पर सिर्फ 14 रन बनाये जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना की गई।

वहीं इस मैच में पंत का प्रदर्शन भी काफी निराशाजनक रहा और वे पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। इसी के साथ पंत टी-20 इंटरनेशनल में शून्य पर आउट होने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए है। गौरतलब है कि धोनी के फॉर्म में नहीं होने के कारण पंत को इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन पंत भी अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित नहीं कर सके।

Related News