इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन में फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली बैंगलोर ने गुजरात टाइटंस को आठ विकेट से हरा दिया. इसी के साथ बैंगलोर ने आईपीएल-2022 (IPL 2022) में अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को जिस जीत की जरूरत थी वो उसे गुरुवार को मिल गई. बैंगलोर को प्लेऑफ में जाने के लिए जीत की सख्त जरूरत थी और उसे ये जीत मिली गई. उसकी इस जीत के बाद अंक तालिका (IPL Point Table) में भी बदलाव हुए हैं. बैंगलोर की जीत से दिल्ली कैपिटल्स को झटका लगा है और उसे अपना स्थान गंवाना पड़ा है. बैंगलोर को अब प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो उसे दुआ करनी होगी कि दिल्ली की टीम को मुंबई के खिलाफ हार मिले।

दिल्ली के 13 मैचों में सात जीत और छह हार से 14 अंक हैं. दिल्ली भी अभी हालांकि प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. उसे आखिरी मैच में जीत चाहिए होगी तभी वह प्लेऑफ में जगह बना पाएगी। बैंगलोर ने इस मैच में गुजरात को आठ विकेट से हरा दिया. इस जीत के बाद वह अंक तालिका में चौथे नंबर पर आ गई है. उसके 14 मैचों में आठ जीत और छह हार के बाद 16 अंक हो गए हैं. चौथे स्थान पर पहले दिल्ली थी लेकिन बैंगलोर की जीत के बाद वह पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

* बाकी टीमों का ये है हाल

कोलकाता नाइट राइडर्स भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. उसे बुधवार को लखनऊ ने हरा दिया था. उसके 14 मैचों में छह जीत और आठ हार से 12 अंक हैं. पंजाब किंग्स को अभी एक मैच और खेलना है. मयंक अग्रवाल की टीम के 13 मैचों में छह जीत और सात हार के बाद 12 अंक हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के 13 मैचों में छह जीत और सात हार के बाद 12 अंक हैं. ये टीम आठवें स्थान पर है. चेन्नई के 13 मैचों में चार जीत और नौ हार के बाद आठ अंक हैं और वह नौवें स्थान पर हैं. मुंबई के 13 मैचों में तीन जीत और 10 हार से छह अंक हैं और वह 10वें नंबर पर है।

* 22 अंक को लेकर गुजरात का टूटा सपना :

गुजरात की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. उसकी कोशिश थी कि वह जीत हासिल करते हुए प्लेऑफ में जाए लेकिन गुजरात ने उसका ये सपना तोड़ दिया. गुजरात के 14 मैचों में 10 जीत और चार हार के बाद 20 अंक हैं. उसकी कोशिश थी की वह 22 अंक हासिल करे लेकिन बैंगलोर ने उसके इस सपने को भी तोड़ दिया. वह हालांकि पहले नंबर पर काबिज है. वहीं दूसरे नंबर पर है लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम. उसके 14 मैचों में नौ जीत और पांच हार के साथ 18 अंक हैं. राजस्थान रॉयल्स 13 मैचों में आठ जीत और पांच हार के साथ 16 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

Related News