दक्षिण अफ्रीकी टीम इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है और वहां दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेल रही है। मैच के दौरान, पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान ने अपनी शानदार फील्डिंग से सभी का दिल जीत लिया। मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका ने 63 रन पर एक विकेट गंवा दिया, वहीं फहीम अशरफ की गेंदबाजी ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसकी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को उम्मीद थी।

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज वान डेर डोस ने सिंगल के लिए अतिरिक्त कवर की ओर शॉट लगाकर एक रन लेने की कोशिश की। डीन एल्गर को पता था कि उन्होंने गेंद सीधे बाबर आज़म के हाथों में मार दी थी इसलिए डीन एल्गर ने सिंगल का जवाब नहीं दिया, लेकिन वान डेर डूसन पहले ही आधी पिच पर पहुँच चुके थे। डीन एल्गर ने उन्हें वापस भेज दिया, लेकिन वैन डेर डूसन पिच तक पहुंचने में नाकाम रहे और मोहम्मद रिजवान ने उन्हें रन आउट किया।

रिज़वान ने जिस तरह से बल्लेबाज़ को रन आउट किया वह देखने लायक था। मोहम्मद रिज़वान ने गेंद को पकड़ा, ड्राइव मारा और समय बर्बाद किए बिना स्टैम्प पर प्रहार किया। मोहम्मद रिजवान के इस हुनर ​​को देखकर उनकी खूब तारीफ हो रही है। तो अगर हम मैच की बात करें तो मेजबान पाकिस्तान इस मैच में मजबूत स्थिति में है। पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के 220 के जवाब में पाकिस्तान ने 8 विकेट गंवाकर 308 रन बनाए।

पाकिस्तान के फवाद आलम ने शानदार 109 रनों की पारी खेली। 97 वें ओवर की 5 वीं गेंद पर फवाद आलम लुंगी एंगिडी की गेंद पर शॉर्ट मिड विकेट में गेंद को कैच दे बैठे। फवाद आलम के अलावा, अजहर अली (151 गेंदों पर 51) और फहीम अशरफ (84 गेंदों में 64 रन) अन्य उल्लेखनीय बल्लेबाज थे। इसके अलावा, पाकिस्तान के अन्य बल्लेबाज अधिक रन नहीं बना सके। इसलिए दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में एल्गर और जॉर्ज लिंडे के अलावा कोई भी अधिक रन नहीं बना सका।

Related News