न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय आलराउंडर दीपक हुडा गोल्डन डक का शिकार हुए और टिम साउथी की गेंद पर लाकी फर्ग्यूसन के हाथों लपके गए। पहली पारी में बल्लेबाजी के मोर्चे पर दीपक पूरी तरह से फेल हो गए। टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 191 रन बनाए, लेकिन भारतीय गेंदबाजों की धाकड़ गेंदबाजी के सामने ये टीम पूरी तरह से धराशाई हो गई और 18.5 ओवर में 126 रन पर आलआउट हो गई। इसके साथ ही कीवी टीम को 65 रन से हार मिली। भारत की इस जीत में दीपक हुडा की घातक गेंदबाजी का भी बड़ा योगदान रहा जिन्होंने 4 विकेट लिए।

दीपक हुडा की घातक गेंदबाजी
दीपक ने इस मैच में 2.5 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट लिए और अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का बेस्ट प्रदर्शन कर डाला। उन्होंने इस मैच में डेरिल मिचेल, एडम मिलने, ईश सोढ़ी और टिम साउथी को अपना शिकार बनाया। इस मैच में वो हैट्रिक लेने से चूक गए, लेकिन टीम की जीत में उनकी बड़ी भागीदारी रही। दूसरी पारी के 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर हुडा ने ईश सोढ़ी को एक रन पर पंत के हाथों स्टंप करवा दिया तो वहीं उन्होंने तीसरी गेंद पर ही टिम साउथी को गोल्डन डक पर पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया। चौथी गेंद मिस हो गई और फिर से पांचवीं गेंद पर उन्होंने एडम मिलने को 6 रन के स्कोर पर अर्शदीप सिंह के हाथों कैच करवा दिया।


इस मैच में भारत की तरफ से दीपक के अलावा भुवी, सिराज व चहल को दो-दो सफलता मिली तो वहीं वाशिंगटन सुंदर को एक विकेट मिला। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त न्यूजीलैंड के खिलाफ हासिल कर ली। वहीं इस मैच में नाबाद 111 रन की पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव को प्लेयर आफ द मैच का खिताब मिला जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी20 आई शतक लगाया।

टूट गया बुमराह का रिकार्ड
टी20 आई में न्यूजीलैंड के खिलाफ अब बेस्ट बालिंग का रिकार्ड हुडा के नाम पर दर्ज हो गया है। बुमराह ने इससे पहले ये रिकार्ड अपने नाम किया हुआ था, लेकिन अब दीपक हुडा उनसे आगे निकल गए।

T20I में न्यूजीलैंड के खिलाफ बेस्ट गेंदबाजी करने वाले तीन भारतीय गेंदबाज-

4/10 - दीपक हुड्डा

3/12 - जसप्रीत बुमराह

3/28 - क्रुनाल पांड्या

Related News