आईपीएल में इस समय सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ना केवल आईपीएल के बल्कि विश्व क्रिकेट के सबसे महानतम बल्लेबाज में गिने जाते है। आईपीएल में वार्नर के बल्ले की तूती बोलती है और इसका सबसे बड़ा साक्ष्य आंकड़े हैं।  वहीं डेविड वॉर्नर ने भी रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए एक और नई उपलब्धि अपने नाम कर ली। उन्होंने आईपीएल में अपने 2,000 रन पूरे किए और इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 

डेविड वॉर्नर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नाबाद 47 रनों की पारी खेली और इस बीच उन्होंने अपने 2000 आईपीएल रन भी पूरे किए। डेविड वॉर्नर ने विराट कोहली के इस रिकॉर्ड को पार करने में केवल 12 पारियां खेली हैं।  डेविड वार्नर आईपीएल इतिहास में सबसे कम पारियों में 2000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। डेविड वॉर्नर ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 12 पारियों में 4000 रन पूरे किए थे।

 आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब तक आईपीएल इतिहास में केवल चार बल्लेबाजों ने 4000 रन बनाए हैं जिसमें विराट कोहली के अलावा सुरेश रैना और रोहित शर्मा शामिल हैं। डेविड वार्नर आईपीएल में 5,000 रन बनाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी हैं। डेविड वार्नर ने कोलकाता के खिलाफ 2000 रन बनाए लेकिन टीम के लिए मैच जीतना संभव नहीं था। पहला मैच टाई रहा और फिर हैदराबाद ने कोलकाता को सुपरओवर में हरा दिया। डेविड वॉर्नर को सुपरओवर की पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया गया और टीम मैच हार गई।

Related News