शॉन विलियम्स के नाबाद शतक के बाद, तेज गेंदबाज आशीर्वाद मुजबानी की तेज गेंदबाजी ने जिम्बाब्वे को सुपर ओवर में तीसरे और अंतिम वनडे में पाकिस्तान को हरा दिया। हालांकि, पाकिस्तान श्रृंखला 2-1 से जीतने में सफल रहा। मुजबानी ने शानदार ओवर में शानदार गेंदबाजी की जिससे पाकिस्तान ने इफ्तिखार अहमद और खुशिल शाह के विकेट सिर्फ दो रन पर गंवा दिए और उन्हें सिर्फ तीन गेंदों में जिम्बाब्वे के टेलर और रजा ने बोल्ड कर दिया।


यह श्रृंखला विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा थी जिसमें पाकिस्तान ने दो जीत से 20 अंक और जिम्बाब्वे ने एक जीत से 10 अंक बनाए थे। मोहम्मद हसनैन की गेंदबाजी ने पाकिस्तान को 22 रन पर जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों के पवेलियन तक पहुंचने में मदद की, लेकिन विलियम्स के नाबाद 118, ब्रेंडन टेलर के 56 और सिकंदर रजा के 45 रनों की मदद से जिम्बाब्वे ने छह विकेट पर 278 रन बनाए। विलियम्स ने टेलर के साथ चौथे विकेट के लिए 84, वेस्ली माधवेर के साथ पांचवें विकेट के लिए 75 और रजा के साथ छठे विकेट के लिए 96 रन बनाकर जिम्बाब्वे को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया।


पाकिस्तान के लिए हसनैन ने 26 रन देकर पांच विकेट लिए। जिंबाब्वे के 279 रन के लक्ष्य के जवाब में कप्तान बाबर आजम (125) और वहाब रियाज के 52 रनों की मदद से पाकिस्तान नौ विकेट पर 278 रन बनाकर आउट हो गया। उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए 49 रन देकर पांच विकेट लिए। जिम्बाब्वे के पास जीतने का मौका था लेकिन पहले रज़ा ने मैच की अंतिम गेंद पर रियाज़ का कैच छोड़ा और फिर तेंडाई चिसोरो चूक गए जिसके कारण गेंद चार रन के लिए चली गई और मैच टाई हो गया।

Related News