भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दो महीने के लंबे दौरे पर रवाना हो गई है, जहां उसका लक्ष्य दो साल पहले जीती गई ऐतिहासिक टेस्ट श्रृंखला को वापस जीतना होगा। भारतीय टीम पहले सिडनी पहुँचेगी जहाँ उसे 14 दिनों के लिए छोड़ दिया जाएगा और फिर 27 वीं एकदिवसीय श्रृंखला के लिए मैदान में उतारा जाएगा। हालांकि खिलाड़ियों को संगरोध अवधि के दौरान अभ्यास करने की अनुमति है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरो महामारी के बीच भारतीय टीम के रवाना होने से पहले पीपीई किट पहने खिलाड़ियों की एक तस्वीर ट्वीट की।


बोर्ड के ट्विटर हैंडल पर तस्वीर के साथ, कैप्शन 'भारतीय टीम की वापसी ... चलो नए शिष्टाचार अपनाएं' भी दिया गया था। भारतीय टीम के अधिकांश खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे थे और अपनी-अपनी टीमों के अभियान की समाप्ति के बाद, वे राष्ट्रीय टीम के लिए तैयार किए गए जैव-बुलबुले (खिलाड़ियों के खेलने के लिए बनाए गए नियमों के तहत सुरक्षित वातावरण) में चले गए।


टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और अन्य सहायक कर्मचारी पिछले महीने यहां पहुंचने के बाद राष्ट्रीय टीम के लिए तैयार किए गए जैव बुलबुले में चले गए। रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा, जो बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चोटों से उबर रहे हैं, मुंबई इंडियंस को रिकॉर्ड पांचवां खिताब देने के तुरंत बाद टीम को फिर से शामिल करेंगे। दोनों को केवल टेस्ट टीम में चुना गया है। रोहित को पिछले महीने मांसपेशियों में खिंचाव के कारण किसी भी टीम में नहीं चुना गया था, लेकिन तब से टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है।


रोहित ने अंतिम लीग मैच में वापसी करके सभी को चौंका दिया और इसके बाद उन्होंने क्वालीफायर और फाइनल मैच भी खेले।

Related News