क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर ... मैदान के अंदर हो या मैदान से बाहर, खिलाड़ियों की रोचक लाइफस्टाइल ... पढ़ने के लिए चैनल फॉलो जरूर करें।
क्रिकेट का खेल असंभावनाओं का खेल हैं। इस खेल में कब किसकी हार हो जाए और कब किसको जीत हासिल हो जाए, कुछ भी कह पाना असंभव हैं। यह एक ऐसा खेल हैं जब 15 से 20 साल की उम्र में बड़े खिलाड़ी अपने करियर को शुरू करते हैं। हालांकि खेल को बचपन से ही खेला जाता हैं।

आज हम बात करेंगे एक ऐसे अंतरराष्ट्रिय स्तर के क्रिकेटर की जिसने महज 21 साल की उम्र से खेल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया हैं। जी हाँ, दोस्तों हम बात कर रहे हैं हॉन्गकॉन्ग के विकेटकीपर बल्लेबाज क्रिस्टोफर कार्टर की। जिन्होंने महज 21 की उम्र में संन्यास ले लिया।

क्रिस्टोफर कार्टर इ हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप 2018 में भाग लिया था और लाजबाब विकेटकीपिंग की थी। कार्टर पायलट बनना चाहते हैं और इसी सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया हैं। बता दे, फिलहाल हांगकांग के लिए क्रिकेट में अच्छा स्कोप नहीं हैं।

कार्टर ने संन्यास की जानकारी खुद दी है। उन्होंने कहा कि, हॉन्गकॉन्ग में क्रिकेट की हालत ठीक नहीं है और आईसीसी भी इस तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दे रही है। इसलिए मैं अब ऑस्ट्रेलिया जाकर अपने सपने को साकार करना चाहता हूं।

दोस्तों अगर आपको क्रिस्टोफर कार्टर का क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला उचित लगा तो लाइक करें, कमेंट करें, शेयर करें और चैनल को फॉलो करें।

Related News