बल्लेबाज और गेंदबाज के बीच मैच आखिरी ओवर तक ड्रा रहा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट कानपुर में ड्रा हुआ था। भारत को जीत के लिए आखिरी आठ ओवर में एक विकेट की जरूरत थी लेकिन न्यूजीलैंड की आखिरी जोड़ी ने विकेट गिरने नहीं दिया और मैच बचा लिया। दोनों टीमों के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मुंबई में खेला जाएगा।

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य रखा था। उन्होंने कल 1 विकेट पर 4 रन बनाए थे। आखिरी दिन न्यूजीलैंड को 280 रन चाहिए थे जबकि भारत को 9 विकेट चाहिए थे। भारत पहले सत्र में एक भी विकेट नहीं ले सका। न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने जोरदार बल्लेबाजी की। दूसरे सत्र में भारतीय गेंदबाजों को सफलता मिली। इसकी शुरुआत तेज गेंदबाज उमेश यादव ने की, जिन्होंने विलियम सोमरविले को 36 रन पर आउट किया। उसके बाद ओपनर टॉम लैथम को आर अश्विन ने 52 रन पर वापस भेज दिया। बल्लेबाजों के इन दो सेटों के आउट होने के बाद भारत की जीत में दो बड़ी रोड़े थे। पहले कप्तान केन विलियमसन हैं और दूसरे अनुभवी टॉस टेलर हैं। दोनों को रवींद्र जडेजा ने वापस भेज दिया। केन ने 24 और टेलर ने केवल 2 रन बनाए। केन के आउट होने के समय न्यूजीलैंड का स्कोर छह विकेट पर 128 रन था। पढ़ना-

भारतीय स्पिनरों नीचे बल्लेबाज लंबे समय के लिए पिच पर रहने के लिए अनुमति नहीं दी। हालांकि, आखिरी 11 ओवर में भारत को जीत के लिए 3 विकेट चाहिए थे। अंतिम 10 ओवर शेष रहते हुए, रवींद्र जडेजा ने काइल जेमिन्सन और टिम साउथी के विकेट लेकर जीत सुनिश्चित की। लेकिन न्यूजीलैंड की आखिरी जोड़ी ने भारत के जीत के सपने को साकार नहीं होने दिया.

लेकिन दूसरी पारी में भारत के रवींद्र जडेजा, आर अश्विन ने 3 विकेट लिए, सबसे ज्यादा 4 विकेट। इसके अलावा अक्षर पटेल और उमेश यादव ने एक-एक विकेट लिया।

Related News