इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13 वां सीजन यूएई में कोरोना महामारी के कारण खेला गया था। खिलाड़ियों को एक सख्त जैव बुलबुले में रहना पड़ता था और सभी मैच दर्शकों के बिना खेले जाते थे। हालाँकि, आईपीएल एक सुपरहिट बना रहा और पिछले वर्ष, 2019 की तुलना में टीवी और डिजिटल प्लेटफार्मों पर अधिक दर्शकों द्वारा देखा गया। ब्रॉडकास्ट रिसर्च काउंसिल (BARC) के अनुसार, आईपीएल के पहले हफ्ते को पिछले साल की तुलना में 21 फीसदी ज्यादा दर्शकों ने देखा।


पहले सप्ताह में कुल 269 मिलियन लोगों ने आईपीएल का आनंद लिया। पिछले साल की तुलना में इस साल प्रत्येक मैच को 11 मिलियन से अधिक दर्शक मिले। बायो-बबल में बने रहना आसान नहीं है फिर भी कई चुनौतियों के बीच आईपीएल सफल रहा। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 टूर्नामेंट के दौरान जो डेढ़ महीने तक चला, कोई खिलाड़ी कोविद -19 परीक्षण में सकारात्मक नहीं आया।


सभी खिलाड़ियों को भी छोड़ दिया गया और किसी भी खिलाड़ी ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं किया। इस बीच, अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी के बिना खेलना मुश्किल था लेकिन सीज़न की सबसे अच्छी बात यह थी कि युवा भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। आपको बता दें कि इन खिलाड़ियों में, देवदत्त पडिकल, राहुल तेवतिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। दिल्ली की राजधानियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ क्षण क्रिस गेल खेल देख रहे थे।


केएल राहुल ने जिस तरह से उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब टीम का नेतृत्व किया वह अद्भुत था।

Related News