छह फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सामने बड़ी खबर आई है। कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कई खिलाड़ियों के अलावा सपोर्ट स्टाफ के बारे में भी जानकारी मिली है. जिसके अलावा बीसीसीआई ने यह भी जानकारी दी है कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम में शामिल किया है, क्योंकि टीम के तीन खिलाड़ी और एक रिजर्व खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, RT-PCR टेस्ट के तीन राउंड में चार खिलाड़ी और तीन सपोर्ट स्टाफ सदस्य COVID-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को 31 जनवरी को अहमदाबाद में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था। सभी का आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ और घर से निकलने से पहले भी सभी ने आरटी-पीसीआर जांच कराने को कहा। हाल ही में अब बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का सोमवार 31 जनवरी को आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

बता दे की, फील्डिंग कोच टी. दिलीप और सुरक्षा संपर्क अधिकारी बी लोकेश का भी उसी दिन कोरोना टेस्ट हुआ था और वे भी पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके अलावा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ का सोमवार को कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन मंगलवार को हुए दूसरे दौर के कोरोना टेस्ट में वे पॉजिटिव पाए गए।

बोर्ड ने यह भी जानकारी दी है कि बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और स्पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्ट राजीव कुमार ने 2 फरवरी को कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जबकि आरटी-पीसीआर परीक्षणों के पहले दो दौर में वे नकारात्मक आए थे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम इन कोविड-19 मामलों को संभाल रही है और ये खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य पूरी तरह ठीक होने तक आइसोलेशन में रहेंगे.

Related News