इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में 1-4 से मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सामने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ज्यादा अभ्यास मैच आयोजित करने की मांग की है। बता दें कि भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरान 21 नवंबर से शुरू होगा जहां पर टीम 3 वनडे, 3 टी-20 और 4 टेस्ट मैच खेलेगी।

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में ज्यादा प्रैक्टिस मैच नहीं खेलने के लिए भारतीय टीम की काफी आलोचना की गई थी। भारत ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर एकमात्र प्रैक्टिस मैच रद्द कर दिया था वहीं इंग्लैंड में भी चार दिवसीय अभ्यास मैच को 3 दिन का कर दिया गया था। इन दोनों ही जगहों पर टीम को टेस्ट सीरीज में हार का मुंह देखना पड़ा था और इसके बाद से ही कई पूर्व क्रिकेटर्स ने अभ्यास मैच की कमी को टीम की हार का कारण बताया।

लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए शास्त्री ने बोर्ड से ज्यादा प्रैक्टिस मैच आयोजित करवाने के लिए कहा है। शास्त्री ने कहा कि वे शुरू से ही प्रैक्टिस मैच के समर्थन में रहे है। भारतीय टीम अपने हर दौरे पर हर प्रारूप में क्रिकेट खेलती है और इस वजह से प्रैक्टिस मैच खेलना आसान नहीं रहता है। लेकिन हम चाहते है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हमें ज्यादा प्रैक्टिस मैच खेलने का मौका मिले ताकि हमारी तैयारी और अच्छी हो सके।

Related News