वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल टी-20 क्रिकेट के सबसे विस्फोटक खिलाड़ियों में से एक है। टी-20 क्रिकेट में उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज है। जब भी किसी नई टी-0 लीग की शुरुआत होती है तो सबसे पहला सवाल यही होता है कि क्रिस गेल किस टीम के लिए खेलेंगे। गेल ने अपने धुंआधार खेल और अनोखे अंदाज से दुनिया के हर कोने में लोगों को अपना फैन बनाया है। हाल ही में क्रिस गेल ने एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बनाया है जो कि दुनिया का कोई भी खिलाड़ी अभी तक नहीं बना सका।

बता दें कि गेल 17 नवम्बर को मजांसी सुपर लीग में जोजी स्टार्स टीम के लिए खेलने उतरे थे और इसी के साथ गेल दुनिया भारत में 10 अलग अलग टी-20 टूर्नामेंट में खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए है। इस मैच में गेल ने 19 गेंदों पर 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रन की पारी खेली। हालाँकि इस मैच में उनकी टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

इसी के साथ गेल आईपीएल, बिग बैश लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग, पाकिस्तान सुपर लीग, राम स्लैम टी-20, विटिलिटी ब्लास्ट, ग्लोबल टी-20 कनाडा, अफ़ग़ानिस्तान प्रीमियर लीग और मजांसी सुपर लीग जैसे टी-20 टूर्नामेंट से खेल चुके है। इन सभी टूर्नामेंट्स में गेल का प्रदर्शन अच्छा रहा है और उन्होंने हजारों रन बनाये है।

Related News