भारत की पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी और पैरालिंपियन पलक कोहली को हड्डी में ट्यूमर होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, इंडियन पैरा-बैडमिंटन नाम के ट्विटर हैंडल के मुताबिक पलक को बोन ट्यूमर की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोशल मीडिया अकाउंट से कुछ तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा गया है कि भारत की सबसे कम उम्र की पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी पलक कोहली को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पलक ने अपने आधिकारिक ट्विटर पोस्ट से ट्वीट भी किया, "मैं जल्द हार नहीं मानने वाली हूं। इस पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने जवाब दिया और लिखा कि हम पलक आपके साथ हैं। आप इस लड़ाई को जीतेंगे, प्रार्थना है कि आप जल्द ही ठीक हो जाएंगे।" ''

मनामा में पहली बहरीन पैरा-बैडमिंटन इंटरनेशनल चैंपियनशिप में भारतीय पैरा-बैडमिंटन टीम ने 7 स्वर्ण सहित 23 पदक जीते हैं। प्रतिभाशाली युगल खिलाड़ी मनीषा रामदास ने 2 स्वर्ण पदक जीते जबकि नित्या श ने स्वर्ण पदक जीते। सुमति सिवन और D पांडुरंगन और शिवराजन S (डबल्स SH6) ने भी स्वर्ण पदक जीते।

बता दे की, विश्व के नंबर एक पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत और तरुण ढिल्लों ने भी स्वर्ण पदक जीते। मनीषा ने भगत के साथ मिश्रित युगल में भी थाईलैंड की सिरीपोंग तिमारोम और निपादा सनासुपा के खिलाफ 21.14 और 21.11 वोट से स्वर्ण पदक जीता है। मनीषा और मंदीप कौर ने महिला युगल फाइनल में पलक कोहली और पारुल परमार को 21.11 और 21.11 से हराया।

Related News