किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईपीएल सीजन 2020 के अपने पहले मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वह टी 20 क्रिकेट में चौकों और छक्कों की मदद से 10,000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वह 8 साल बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए लीग में उतरे।

इससे पहले 2012 में उन्होंने राजस्थान के खिलाफ तीसरे या उससे कम नंबर पर बल्लेबाजी की थी। गेल ओपनिंग करते हैं, लेकिन वह आरसीबी के खिलाफ तीसरे स्थान पर आए।

पेट में संक्रमण के कारण क्रिस गेल पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। मैच से पहले उन्होंने टीम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर वीडियो में कहा कि इंतजार खत्म हुआ। आईपीएल में टीम का सफर अभी खत्म नहीं हुआ है हम सभी बचे हुए मैच जीत सकते हैं।

उसी समय, कप्तान केएल राहुल ने कहा, "शेर को भूखा रखना आवश्यक है।" वह (गेल) जहां भी बल्लेबाजी करेंगे, वह खतरनाक साबित होंगे। वह इसे एक चुनौती के रूप में लेंगे। वह तब भी वही खिलाड़ी थे जब वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। उन्होंने आज अपना काम किया और आगे भी ऐसा करना जारी रखेंगे।

राहुल ने आगे कहा कि हम जिस मुकाम पर थे, उससे हम कई गुना बेहतर हुए हैं। प्रतियोगिता बहुत करीब थी। मुझे खुशी है कि हमने बाधा को पार करके जीत हासिल की।

Related News