ऑस्ट्रेलियाई मीडिया 'चैनल 7' ने एक चौंकाने वाली खबर दी है। पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के मेलबर्न घर पर चोरों ने धावा बोल दिया। यह घटना पिछले शुक्रवार की है जिसमें चोर पोंटिंग के घर में घुसने में कामयाब रहे। चोर पोंटिंग के घर से एक कार चुरा ले गए। पुलिस को कार को खोजने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

पुलिस को आखिरकार कार मेलबर्न के कैम्बरवेल इलाके में मिली। हालांकि, दोनों कार चालक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। पुलिस अभी भी संदिग्धों की तलाश कर रही है। वह अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ घर पर थे जब चोरी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पोंटिंग के घर पर हुई थी।

रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान होने के साथ-साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। पोंटिंग ने 168 टेस्ट में 51.85 की औसत से 13,378 रन बनाए हैं। दूसरी ओर, उन्होंने 375 एकदिवसीय मैचों में 42 की औसत से 13,704 रन बनाए हैं। पोंटिंग सचिन तेंदुलकर के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरे सबसे बड़े स्कोरर हैं।

पोंटिंग ने टेस्ट में 41 और वनडे में 30 शतक बनाए हैं। उन्होंने 2003 और 2007 में ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप खिताब के लिए कप्तानी की। दूसरी ओर, कंगारुओं ने 2006 और 2009 में अपनी कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती। कमेंट्री के अलावा, रिकी पोंटिंग वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग से जुड़े हुए हैं। वह आईपीएल में दिल्ली की राजधानियों के मुख्य कोच हैं। उनके मार्गदर्शन में, आईपीएल 2020 में दिल्ली की राजधानियाँ फाइनल में पहुँचीं।

Related News