तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 50 रन से हरा दिया. बता दे की, इस जीत के साथ भारत के पूर्णकालिक कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। कोरोना संक्रमण के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन सके रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान टी20 सीरीज में वापसी की है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच जीतकर रोहित ने पूर्णकालिक कप्तान बनने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपनी लगातार 13वीं जीत का रिकॉर्ड बनाया है और वह इतिहास के सबसे छोटे प्रारूप में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले टी20 कप्तान बन गए हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस काफी खुश नजर आए।

सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया के पूर्णकालिक कप्तान बनने के बाद से रोहित शर्मा को एक भी हा र का सामना नहीं करना पड़ा है। इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया सही दिशा में आगे बढ़ रही है. भारत ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और अब इंग्लैंड जैसी टीमों को मात दी है।

क्या हुआ मैच का:-

यदि पहले टी20 मैच की बात करें तो हार्दिक पांड्या को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया था। पांड्या ने शानदार अर्धशतक खेलकर भारत को 198 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई और चार विकेट भी लिए। जवाब में इंग्लैंड की टीम महज 148 रन पर आउट हो गई।

Related News