अपना अभियान टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शुरू करने से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि वह अभी सेमीफाइनल या फाइनल में जगह बनाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। बता दे की, रोहित ने यह बात बीसीसीआई को दिए इंटरव्यू में कही। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रोहित के इंटरव्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, रोहित का ये बयान कपिल देव के उस बयान का जवाब माना जा रहा है, जिसमें उन्होंने भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने पर संदेह जताया था. कपिल देव ने लखनऊ में कहा था, 'मुद्दा यह है कि क्या टीम इंडिया टॉप 4 में जगह बना पाएगी? मैं उनके शीर्ष चार में पहुंचने को लेकर चिंतित हूं। तभी कुछ कहा जा सकता है। मेरे लिए टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की सिर्फ 30 फीसदी संभावना है.

'भारत-पाक मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसक आते हैं और घर में टीवी पर मैच भी देखते हैं। माहौल उत्साह से भरा हुआ है। उन्होंने कहा, 'यह मैच भारत के लिए अहम है। बता दे की,टी20 वर्ल्ड कप में हम अपने अभियान की शुरुआत इसी मैच से करेंगे। खैर, हम कोशिश करते हैं कि हम खुद पर दबाव न बनने दें। हमारा ध्यान सिर्फ इस बात पर है कि एक खिलाड़ी के तौर पर हमारा काम क्या है। हमें क्या करना होगा?'

टीम इंडिया के कप्तान ने कहा था कि 'टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी करना गर्व की बात है। मैं इसे लेकर काफी उत्साहित हूं। मुझे कुछ खास करने का मौका मिला है। यह एक बड़ा टूर्नामेंट है, मगर हम इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं। ऐसा करने से हमें अपनी योजना को क्रियान्वित करने में मदद मिलती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, रोहित शर्मा ने आगे कहा, 'हम फिर से वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं। इसके लिए हमें कई काम सही करने होंगे। हम अभी सेमीफाइनल या फाइनल के बारे में नहीं सोच रहे हैं। एक समय में एक काम को सही तरीके से करने की कोशिश करना। हम जिस टीम से मुकाबला करेंगे उस पर फोकस करके तैयारी करेंगे। हर मैच जीतकर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा हूं।'

Related News