पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान एक किसी भी फ्रेंचाइजी के सहायक स्टाफ के प्रमुख सदस्य के रूप में दिखाई देने के लिए तैयार हैँ।

आपको बता दें कि 41 वर्षीय हरभजन ने कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से पिछले आईपीएल सीजन के पहले चरण में कुछ मैचों खेला था, लेकिन लीग के UAE चरण में एक भी मैच नहीं खेले।

खबरों की माने तो अगले हफ्ते किसी भी समय हरभजन सिंग आधिकारिक तौर पर क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करेंगे और उसके बाद IPL की किसी भी फ्रेंचाइजी के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा बनने के प्रस्तावों में से फैसला करेंगे।

यह भूमिकाएं एक सलाहकार, मेंटूर और एडवाइजर की हो सकती है लेकिन जिस फ्रैंचाइजी के साथ वो होगें उनका अनुभव उस टीम के लिए बहुत ही ज्यादा काम आने वाला हैं, इसके अलावा वह फ्रैंचाइज़ी के साथ नीलामी के दौरान भी हिस्सा लेंगे,

भारतीय क्रिकेट के लिए हरभजन ने हमेशा खिलाड़ियों को तैयार करने में गहरी दिलचस्पी दिखाई है और मुंबई इंडियंस के साथ उन्होंने 10 साल बिताए हैं और वहां कई खिलाड़ियो को तैयार किया हैँ।

इतना ही नहीं पिछले साल केकेआर में, हरभजन ने वरुण चक्रवर्ती का मार्गदर्शन करने में काफी समय बिताया, जो पिछले दो सत्रों से फ्रेंचाइजी का अभिन्न अंग रहे हैं और उनका प्रदर्शन आपके सामने हैँ।

Related News