माइक टायसन का नाम पूरी दुनिया में जाना जाता है। उन्होंने अपने समय की जबरदस्त मुक्केबाजी से दुनिया भर के लाखों लोगों का दिल जीता है। और आज भी, दुनिया भर के लोग एक मुक्केबाज के रूप में उनका सम्मान करते हैं। अब आपके लिए खुशखबरी यह है कि अपने समय के दिग्गज मुक्केबाज माइक टायसन एक बार फिर रिंग में लड़ते हुए नजर आएंगे। इस बार उनका सामना रॉय जोन्स जूनियर से होगा। कैलिफोर्निया एथलेटिक आयोग ने अगले महीने के मैच (माइक टायसन बनाम रॉय जोन्स जूनियर) को भी मंजूरी दे दी है।

यह एक प्रदर्शनी मैच होगा। और दोनों पूर्व चैंपियन कह रहे हैं, इस लड़ाई को हल्के में लें क्योंकि वे इस लड़ाई को गंभीरता से ले रहे हैं। "क्या यह वास्तविक टकराव नहीं है?" यह माइक टायसन बनाम रॉय जोन्स है। मैं टकराव के लिए आ रहा हूं और वह टकराव के लिए भी आ रहा है। और आपको बस इतना ही पता होना चाहिए। 54 साल के माइक टायसन और 51 वर्षीय रॉय जोन्स के बीच 28 नवंबर को लॉस एंजिल्स के स्टेपल्स सेंटर में मैच होगा। यह आठ राउंड का मैच होगा। और प्रत्येक राउंड दो मिनट लंबा होगा।


माइक टायसन ने अपना आखिरी आधिकारिक मैच जून 2005 में खेला और पूर्व हैवीवेट चैंपियन ने 1996 के बाद एक भी खिताब नहीं जीता। तो 51 वर्षीय जोन्स की फरवरी 2018 में उनके खिलाफ अंतिम लड़ाई थी। इस मैच के मामले में, जोन्स ने कहा, टायसन के खिलाफ रिंग के अंदर टकराव केवल प्रदर्शन तक सीमित नहीं रह सकता। हालांकि, कैलिफोर्निया आयोग के अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि दोनों मुक्केबाजों को एक दूसरे को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।


जोन्स ने कहा, "क्या कोई महान माइक टायसन के खिलाफ रिंग में कदम रख सकता है और सोचता है कि यह सिर्फ एक प्रदर्शनी मैच होगा।

Related News