इंटरनेट डेस्क। क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे किस्से हैं जिन्हें अब जानकर आपको जरूर आश्चर्य होगा। आज हम एक ऐसी ही रोचक जानकारी प्रस्तुत कर रहे हैं, जो आपके लिए नई होगी। आज हम आपको विश्व क्रिकेट के उन 5 गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने क्रिकेट मैदान पर दोनों हाथो से गेंदबाजी कर आश्चर्यचकित कर दिया। चलिए बताते हैं उन चुनिंदा गेंदबाजों के बारे में जो क्रिकेट के मैदान पर दोनों हाथों से गेंदबाज़ी कर चुके हैं।

यासिर जन
पाकिस्‍तान का युवा तेज गेंदबाज 'यासिर जान' 145 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से गेंद फेंकता हैं। इसके साथ ही यासिर बाएं हाथ से 135 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर लेते हैं।

हनीफ मोहम्मद
पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज हनीफ मल्टीप्लेयर खिलाड़ी हैं। वे बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग करने के साथ गेंदबाजी भी अच्छी कर लेते हैं। जरुरत के समय अपनी टीम के लिए पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाज की भूमिका निभाने वाले हनीफ ने एक बार वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों हाथों से गेंदबाजी की थी।

हसन तिलकरत्ने
श्रीलंका के पूर्व टेस्ट कप्तान एक जुझारू बल्लेबाज थे। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर रहे हसन ने साल 1996 विश्वकप में केन्या के खिलाफ न सिर्फ गेंदबाजी की बल्कि दोनों हाथों से गेंदबाजी करके सबको हैरान भी कर दिया था।

कमिंडू मेंडिस
श्रीलंका के लिए गाले क्रिकेट क्लब और अंडर 19 क्रिकेट खेलने वाले राइट आर्म स्पिनर कमिंडू मेंडिस ने पिछले साल अंडर-19 विश्कप में अफगानिस्तान के खिलाफ दोनों हाथों से गेंदबाजी की थी।

ग्राहम गूच
इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ग्राहम गूच न सिर्फ तेज गेंदबाजी करते थे बल्कि दोनों हाथों से गेंदबाजी करने में उन्हें महारत हासिल थी। वह अपनी पीढ़ी के सबसे सफल अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों में से एक थे। गूच इस समय इंग्लैंड के बल्लेबाजी कोच है।

Related News