आईपीएल सीजन-12 के 50वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 80 रनों से करारी मात दे दी। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तूफानी बल्लेबाजी तथा इमरान ताहिर के नेतृत्व में स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी के आगे दिल्ली कैपिटल्स ने घुटने टेक दिए। इसी जीत के साथ आईपीएल अंक तालिका में चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर से शीर्ष पर काबिज हो गई है।
चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को आमंत्रित किया। लिहाजा चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया। जीत के लिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 16.2 ओवर में महज 99 रन पर ही सिमट गई। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सुरेश रैना ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए और फाफ डु प्लेसिस (41 गेंदों पर 39 रन) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की पार्टनरशिप की। रैना ने अपनी पारी में 1 छक्का और 8 चौके जड़े।

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मात्र 22 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 44 रनों की तूफानी पारी खेली। माही ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के भी मारे।
बता दें कि कप्तान धोनी ने 19वें ओवर में क्रिस मॉरिस की बीमर को छक्के लिए भेजा। इतना ही नहीं ट्रेंट बोल्ट की पारी की आखिरी दो गेंदों पर भी छक्के जड़े। माही की इस शानदार पारी की बदौलत चेन्नई की टीम 179 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंच गई। रविंद्र जडेजा ने भी 10 गेंदों का सामना करते हुए 25 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जडेजा ने पटेल और बोल्ट की गेंद पर छक्के मारे, लेकिन मॉरिस की गेंद हवा में लहराकर वह पवेलियन लौट गए। चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी के 6 ओवर में 91 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से बोल्ड ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की तथा 28 रन देकर दो विकेट चटकाए। जबकि सुचित ने शेन वॉटसन को आउट किया। डु प्लेसिस ने भी 2 छक्के मारे लेकिन अक्षर पटेल ने उनकी आक्रामकता पर जल्द ही विराम लगा दिया।

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 44 रन बनाए। शिखर धवन ने भी 13 गेंदों पर 19 रन बनाए। लेकिन लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने मात्र 12 रन देकर दिल्ली के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। इतना ही नहीं बाएं हाथ के स्पिनर जडेजा ने 9 रन देकर 3 विकेट चटकाए। हरभजन सिंह और दीपक चाहर को 1-1 विकेट से संतोष करना पड़ा। आपको जानकारी के लिए बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने एक कैच और 2 शानदार स्टंप किए।
देखा जाए तो दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने पहले ओवर में ही पृथ्वी शॉ को 4 रन के निजी स्कोर पर रैना के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेज दिया। सलामी बल्लेबाज धवन भी पावरप्ले में ही आउट हो गए। धवन को हरभजन सिंह ने अपनी ऑफ ब्रेक गेंद पर बोल्ड कर दिया।

ऋषभ पंत केवल 5 रन के निजी स्कोर पर सस्ते में निपट गए। हांलाकि अय्यर ने एक छोर से मोर्चा संभाल रखा था, उन्होंने चाहर की गेंद पर शानदार छक्का लगाया। लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। जडेजा ने कोलिन इनग्राम को पगबाधा आउट कर दिया।अक्षर पटेल मात्र 9 रन बनाकर स्लिप में कैच थमा बैठे। इमरान ताहिर ने शेरफन रदरफोर्ड (2 रन) का विकेट भी अपने नाम कर लिया। इसके बाद जडेजा के अगले ओवर में महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिस मॉरिस और अय्यर दोनों बल्लेबाजों को स्टंप आउट करके चेन्नई सुपर किंग्स की बड़ी जीत सुनिश्चित कर दी। गौरतलब है कि अय्यर की पारी में 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा।

Related News