पुलावामा आतंकी हमले के बाद से ही पूरा देश पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से और आक्रोश से भरा हुआ नज़र आ रहा है। क्योंकि हमारी सेना के जवान हर दिन शहीद हो रहे है। ऐसे में देशभर से सेनिको के परिवारों के लिए कई नाम चिन हस्तियों ने शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद को आगे आ रही है। राजनैतिक नेता , बॉलीवुड स्टार्स और आम जनता सैनिकों के परिवार के लिए किसी ना किसी तरह से मदद कर रही है।

अब इस लिस्ट में टीम इंडिया के नामी सितारे भी शामिल हो गए है।


टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए सभी भारतीयों से शहीद जवानों की मदद की बात कहीं थी साथ ही खुद शिखर धवन ने आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार वालों की आर्थिक मदद के लिए कुछ राशि दान की थी। हालांकि ये नहीं बताया गया कि शिखर ने कितने रूपये मदद की है। इस लिस्ट में दूसरा नाम पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का है, उन्होंने हमले में शहीद हुए CRPF के 44 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा खुद उठाने की जिम्मेदारी ली है।


इसके अलावा आईपीएल शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल की फ्रेंचाइजी टीम ने शहीद हुए जवानों के परिवारों को मदद पहुंचाने के लिए पहले होम मैच से हुई कमाई दान करके मदद की बात कही है।
चौथा नंबर हम विश्व कप के सुपरहीरो गौतम गंभीर का ले सकते है। गंभीर पुलवामा हमले में शहीद हुए परिवारों की मदद के लिए 100 बच्चों का खर्च उठाने के लिए कहा है। गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा था कि 'शहीद हुए जवानों के परिवार के लिए उन्हें दुख है और वह इस हमले से प्रभावित परिवारों के 100 बच्चों का खर्च उठाने के लिए मैं तैयार हूँ ' । क्रिकेटर मोहम्मद शमी भी इस लिस्ट में शामिल है। उन्होंने CRPF के जवानों के परिवारों के लिए 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद करने के लिए कहा है।

Related News