भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका क्रिकेट ने पुष्टि की है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज कुसल परेरा वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। कुसल परेरा के दाहिने कंधे में मोच आ गई है। और इसी वजह से भारत के खिलाफ अहम सीरीज हारने की उनकी बारी है।

ट्रेनिंग के दौरान कुसल परेरा के दाहिने कंधे में मोच आ गई। 30 वर्षीय कुसल परेरा, निरोशन डिकवेला के बाद विकेटकीपर के लिए पहली पसंद थे, जिन्हें इंग्लैंड में बायो-बबल का उल्लंघन करने के लिए निलंबित कर दिया गया था। कुसल परेरा ने 107 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में 3071 रन बनाए हैं जबकि 50 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में उन्होंने 1347 रन बनाए हैं।

इंग्लैंड के दौरे पर थे कप्तान परेरा

कुसल परेरा इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में श्रीलंकाई टीम के कप्तान थे। लेकिन अनुबंध को लेकर श्रीलंकाई बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच हाल ही में हुए विवाद के बाद, कुलस परेरा को कप्तान के रूप में हटा दिया गया और उनकी जगह दासुन शनाका को कप्तान बनाया गया। श्रीलंकाई टीम, जिसने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ 3 एकदिवसीय और 3 टी20 मैच खेले हैं, मंगलवार शाम को श्रीलंका लौट आई। श्रीलंका की टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सकी। उन्हें वनडे में 2-0 और टी20 में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा।

अभ्यास सत्र में तेज गेंदबाज फर्नांडो भी चोटिल हो गए

श्रीलंकाई बोर्ड ने भी पुष्टि की है कि अभ्यास सत्र के दौरान तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो के बाएं टखने में मोच आ गई। और फर्नांडो लेटरल लिगामेंट मोच के कारण भारत के खिलाफ वनडे में भी नहीं खेल पाएंगे।

कोरोना के कारण भारत-श्रीलंका सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया गया

श्रीलंकाई टीम के लिए हाल ही में भारत दौरे को कोरोना पॉजिटिव मामलों के कारण पुनर्निर्धारित किया गया था। अब भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे और 3 टी20 सीरीज की शुरुआत 18 जुलाई से होगी। जिसमें से 3 वनडे मैच 18, 20, 23 जुलाई को खेले जाएंगे। जबकि 3 टी20 मैच 25, 27 और 29 जुलाई को खेले जाएंगे।

Related News