PC: dnaindia

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में गुजरात टाइटंस (जीटी) के इनॉगरल सेशन में, कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपने एक वरिष्ठ साथी मोहम्मद शमी के प्रति अपनी निराशा व्यक्त की। यह घटना तब सामने आई जब एक मैच के दौरान कथित फील्डिंग चूक से परेशान हार्दिक ने शमी पर अपना गुस्सा जाहिर किया। शमी पीछे हटने वालों में से नहीं थे, उन्होंने खेल के बाद इस मुद्दे को कंफ्रन्ट किया। गौरव कपूर के साथ एक पॉडकास्ट साक्षात्कार में, शमी ने खुलकर अपना दृष्टिकोण साझा किया, और विशेष रूप से लोगों की नज़रों में इस तरह की प्रतिक्रियाओं से असुविधा व्यक्त की।

घटना को याद करते हुए शमी ने खुलासा किया, "एक बार हार्दिक ने मेरे प्रति आक्रामक प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। उस समय, मैंने उनसे कहा था, 'भाई, बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। मैनेजमेंट भी आया था मेरे पास। मैं बोलने वाला इंसान हूं नहीं। मुझे किसी से' मतलब है नहीं। मुझे अभी जॉब से मतलब है। मुझे मेरे काम से मतलब है। लेकिन मुझे ये गंदे रिएक्शन, स्क्रीन पर नहीं चाहिए'।

शमी ने इस बात पर जोर दिया कि उन्होंने हार्दिक और टीम प्रबंधन को बता दिया है कि उन्हें मैदान पर अपमानित होना पसंद नहीं है, खासकर जब कैमरे हर पल को कैद कर रहे हों। उन्होंने टीम में सकारात्मक माहौल बनाए रखने और अनावश्यक विवादों से बचने के महत्व पर प्रकाश डाला। उनकी बातचीत के बाद के परिणामों पर विचार करते हुए, शमी ने कहा, 'आप कुछ कहो, मैं कुछ कहूं, फिर टीम के मामले पर बात आ जाती है। तो वो क्रिएट नहीं करना है। उस दिन के बाद उसने कुछ रिएक्ट नहीं किया'।

शमी और हार्दिक अब भारतीय टीम के साथियों के रूप में एक ही ड्रेसिंग रूम साझा करते हैं। पिछली असहमतियों के बावजूद, वे टीम में एकता के महत्व को पहचानते हुए, घटना को भूल कर आगे बढ़ गए हैं। विशेष रूप से, जब हार्दिक को क्रिकेट विश्व कप 2023 के दौरान चोट का सामना करना पड़ा, तो शमी ने उन्हें भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह दी और गेंद से उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

शमी और हार्दिक के बीच की गतिशीलता आईपीएल 2024 में एक नया मोड़ लेगी। शमी, अब गुजरात टाइटन्स के साथ, हार्दिक के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए दिखेंगे, जो एक खिलाड़ी और कप्तान दोनों के रूप में मुंबई इंडियंस में ट्रांसफर हो गए हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News