भारत के साथ इंग्लैंड की 5 मैचों की टेस्ट सीरीज अगले महीने से शुरू होने के लिए तैयार है लेकिन उस से पहले इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर्सनल कारणों से इस सीरीज से बाहर हो गए हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने खुद ही इस सीरीज से बेन स्टोक्स के बाहर होने की जानकारी दी है। ईसीबी ने बयान जारी कर जानकारी दी कि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अनिश्चतकाल के लिए क्रिकेट से आराम लिया है। स्टोक्स के इस फैसले के साथ उन्होंने सीरीज से भी अपना नाम वापस ले लिया है।

बेन स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य और अंगुली की चोट के कारण बाहर होने का फैसला लिया है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि स्टोक्स टी-20 वर्ल्ड कप और एशेज से पहले चयन के लिए उपलब्ध होंगे लेकिन यह सब उनके मानसिक स्वास्थ्य पर पूरी तरह से निर्भर करेगा।

स्टोक्स के बाहर हो जाने के बाद भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम के लिए एक बड़ा झटका है। जिसको लेकर उन्हें भरपाई कर पाना आसान काम नहीं होने वाला है। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए 17 सदस्यों वाले दल में अब बेन स्टोक्स के स्थान पर के्रेग ओवरटन को शामिल किया है।

Related News