नई दिल्ली: रोहित शर्मा टी20 और वनडे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के नए कप्तान होंगे। चयन समिति की बैठक में जल्द ही रोहित के नाम को अंतिम रूप दिया जाना तय है। स्पोर्ट्स वेबसाइट इनसाइड स्पोर्ट्स ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के हवाले से कहा है। हालांकि सूत्रों ने यह भी कहा है कि विराट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारी ने तीनों प्रारूपों के लिए अलग-अलग कप्तान बनाने से इनकार किया है। वर्ल्ड कप के बाद विराट पहले ही टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला कर चुके हैं। उन्होंने काम का बोझ बताते हुए अपना इस्तीफा बीसीसीआई को भेज दिया था। कोहली ने सोशल मीडिया पर घोषणा की थी कि वह कई सालों से तीनों प्रारूपों में भारत के लिए खेल रहे हैं और पिछले कुछ सालों से तीनों प्रारूपों की कप्तानी कर रहे हैं। उस पर काम का बोझ काफी ज्यादा है। ऐसे में वह वनडे और टेस्ट कप्तानी पर ध्यान देने के लिए टी20 कप्तानी छोड़ रहे हैं और बतौर बल्लेबाज टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे.



टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड भारत का दौरा करेगा। न्यूजीलैंड की टीम को तीन टी20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेलनी है। पहला टी20 मैच 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाना है. दूसरा टी20 मैच 19 नवंबर को रांची में और तीसरा टी20 मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. इसके बाद नवंबर से कानपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. 25-29 और दूसरा टेस्ट 3-7 दिसंबर के बीच।

Related News