भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ऑस्ट्रेलिया के महत्वपूर्ण दौरे को ध्यान में रखते हुए अपने खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर बहुत ध्यान रहा है। इसी के मद्देनजर अब बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज के लिए दो महत्वपूर्ण खिलाड़ियों तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और स्पिनर आर. आश्विन को रणजी ट्रॉफी में खेलने से मना किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम मैनेजमेंट इस कठिन सीरीज से पहले अपने प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देना चाहता है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में जहां इशांत शर्मा भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे वहीं सिर्फ एक स्पिन खिलाड़ी को खिलाने की वजह से आश्विन को टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है। जानकारी के अनुसार ईशांत और अश्विन अनुभवी गेंदबाजों है और उन्हें इस दौरे से पहले पर्याप्त आराम करने की जरूरत है। हालाँकि मोहम्मद शमी रणजी ट्रॉफी में खेलना चाहते है लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इशांत टीम के मुख्य गेंदबाज होंगे।

वहीं रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि अपने अगले मैच में हैदराबाद के खिलाफ खेलने वाली दिल्ली टीम में इशांत शर्मा को शामिल करना चाहती है। इशांत ने इस रणजी सत्र के पहले मैच में हिमाचल प्रदेश के ख़िलाफ चार विकेट लिए थे। वहीं अगर आश्विन की बात करें तो तमिलनाडु ने हैदराबाद के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में आश्विन को टीम में शामिल नहीं किया था।

जहाँ एक तरफ बीसीसीआई ने इशांत और आश्विन को रणजी ट्रॉफी में खेलने से मना किया है वहीं बोर्ड ने एक अन्य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बंगाल के लिए केरल के खिलाफ खेलने की अनुमति दे दी है। हालाँकि बोर्ड ने मैच में शमी के ओवरों की संख्या सीमित कर दी है जिसके मुताबिक शमी मैच की एक पारी में सिर्फ 15 ओवर ही कर सकेंगे।

Related News