भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पुष्टि की है कि राहुल द्रविड़ जुलाई में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका की यात्रा करने वाली भारतीय टीम के मुख्य कोच होंगे।

श्रीलंका दौरे के लिए संभावित मुख्य कोच के रूप में भारत के महान क्रिकेटर द्रविड़ का नाम काफी समय से चल रहा था, लेकिन बोर्ड ने दौरे के लिए टीम की घोषणा करते हुए कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की थी।

गांगुली ने हालांकि, इस बात की पुष्टि करते हुए अटकलों पर विराम लगा दिया। गांगुली ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, "राहुल द्रविड़ श्रीलंका के भारत दौरे के कोच होंगे।"

सचिन तेंदुलकर के बाद टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में 10,000 से अधिक रन बनाने वाले एकमात्र दूसरे भारतीय क्रिकेटर, द्रविड़, पिछले कुछ वर्षों से भारत की U19 और A टीमों के शीर्ष पर हैं।

पूर्व कप्तान वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में क्रिकेट मामलों के प्रमुख हैं।

भारत को जुलाई में श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं। यह पहली बार है, जब दो अलग-अलग भारतीय टीमें दुनिया के दो अलग-अलग हिस्सों में खेल रही हैं। नियमित कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में टेस्ट टीम का नेतृत्व करेंगे जबकि शिखर धवन श्रीलंका में लगभग उसी समय भारतीय सीमित ओवरों की टीम का नेतृत्व करेंगे।

Related News