इंटरनेट डेस्क। जेम्स एंडरसन इंग्लैंड टीम के वर्तमान टेस्ट उपकप्तान व आक्रामक तेज गेंदबाज है। इंग्लैंड का ये आक्रामक तेज गेंदबाज आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहा है। एंडरसन का जन्मदिन 30 जुलाई, 1982 को इंग्लैंड में हुआ था। इंग्लैंड के इस आक्रामक तेज गेंदबाज ने अपने करियर में कई दिग्गज बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है।

इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने भारतीय वर्तमान कप्तान विराट कोहली को भी अपनी तेज गेंदबाजी से 2014 के इंग्लैंड दौरे पर काफी परेशान किया। 2014 में इंग्लैंड दौरे पर 5 टेस्ट की सीरीज में दो बार शून्य और 6 पारियों में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। 2014 के टेस्ट दौरे में उनका सर्वाधिक स्कोर 39 रन था। लेकिन तूफानी गेंदबाज ने विराट को टेस्ट का शानदार खिलाड़ी बनाया। विराट कोहली एंडरसन की आग उगलती गेंदों के सामने बुरी तरह नाकाम रहे।

एंडरसन ने विराट कोहली को एक सबक दिया। उस सबक के चलते वर्तमान कप्तान विराट कोहली ने उस दौरे पर हुई ग​लतियों पर जोर दिया और अपनी बैटिंग स्टांस को बदल दिया और आज विराट उसके चलते एक शानदार बल्लेबाज बन सका है। उसके विराट ने आॅस्ट्रेलिया में भी जमकर रन बनाए उस आॅस्ट्रेलिया दौरे पर 4 शतक ठोक डाले। विराट कोहली आज तीनों फॉर्मेट में जमकर रन बना रहे है और क्रिकेट के मैदान में कई रिकॉर्ड बनाने में सफल हुए है।

इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने अपने करियर में 138 टेस्ट मैच खेले है। एंडरसन ने इस दौरान अपने टेस्ट करियर में 540 ​बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है। एंडरसन ने टेस्ट मैचों में 1135 रन भी बनाए है। 42 रनों पर 7 विकेट एंडरसन का टेस्ट का सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग प्रदर्शन है।

Related News