चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना अचानक ही यूएई से भारत वापस आ गए थे, उन्होंने निजी कारण बताकर पूरा सीजन ही न खेलने का फैसला किया लेकिन, अब तक उन्हें रिप्लेस नहीं किया गया और उम्मीद की जा रही हैं कि वह वापस लौटेंगे, वही चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज हरभजन सिंह ने भी इस साल आईपीएल न खेलने का फैसला किया, उन्होंने निजी कारणों से यह फैसला किया।

बात करे इंग्लैंड के तूफानी ओपनर जेसन रॉय मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 से पहले प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे, नेट अभ्यास के दौरान उन्हें चोट आ गई थी जिसके बाद उन्होंने आईपीएल न खेलने का फैसला किया था।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले इंग्लैंड के क्रिस वोक्स भी टूर्नामेंट से हट गए हैं, वोक्स ने निजी कारणों का हवाला देकर खुद को आईपीएल के मौजूदा सीजन से दूर किया है। साउथ अफ्रीकाई गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे को उनकी जगह टीम में मौका दिया गया है।

आईपीएल 2020 में जो भी खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहे हैं, उनमें से एक लसिथ मलिंगा का नाम भी सामने आया है, मलिंगा मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी का अहम हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन कुछ निजी कारणों की वजह से वह आईपीएल से दूरी बना रहे हैं।

केन रिचर्डसन भी आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे, मिली जानकारी के अनुसार रिचर्ड्सन की पत्नी निक्की मां बनने वाली हैं। रिचर्डसन ने बताया है कि वे अपने पहले बच्चे को पैदा होते समय वहां मौजूद रहना चाहते है,जिस वजह से वह आईपीएल नहीं खेल पाएंगे।

Related News