भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी खेल रहे हैं। रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना पहला मैच खेल रहे हैं। इससे पहले वे चोट के कारण टीम से बाहर थे और तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़े थे। वहीं, इस मैच में जैसे ही उन्होंने पहला छक्का जड़ा तो उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

रोहित ने कंगारू टीम के धाकड़ स्पिनर नाथन लयोन के ओवर में छक्का जड़ा और इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छक्कों का शतक पूरा कर लिया। जी हां, रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड बना दिया है।



रोहित शर्मा दुनिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 छक्के पूरे किए हैं। हालांकि, एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल सबसे आगे हैं, जिन्होंने 130 छक्के इंग्लैंड के खिलाफ लगाए हैं। क्रिस गेल और रोहित शर्मा ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एक देश के खिलाफ 100 या इससे ज्यादा छक्के जड़े हैं।

Related News