शीतकालीन ओलंपिक में, जोनास थिंगनेस बो ने नॉर्वे को रिकॉर्ड 15वां स्वर्ण पदक जीतने में भी मदद की है। नॉर्वे से पहले 2010 में कनाडा ने 14 गोल्ड मेडल जीते थे। बो ने बायथलान में स्वर्ण पदक जीता, जिसे खेलों में उनका चौथा और कुल मिलाकर 5वां पीला पदक कहा जाता है। बो बायथलान के तीसरे खिलाड़ी बन गए जिन्होंने पुरुषों की स्पर्धा में जीत के साथ शीतकालीन ओलंपिक में 5 पदक जीते। स्वीडन के मार्टिन पोन्सिलोमा ने भी रजत पदक और नॉर्वे के वेटली ने कांस्य पदक जीता।

मार्टे ने जीता अपना पांचवां पदक: जिसके साथ नॉर्वे के मार्टे ओल्सबु रोसलैंड शीतकालीन खेलों में सभी बायथन स्पर्धाओं में पदक जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने मास स्टार्ट बायथलान की महिलाओं की स्पर्धा में कांस्य पदक भी जीता है। इससे पहले वह स्प्रिंट, पीछा और एकल में कांस्य पदक भी जीत चुके हैं।



उन्होंने मिश्रित रिले में टीम को स्वर्ण पदक भी दिलाया। इस तरह वह एक ही विंटर गेम्स में बायथलान में 5 मेडल जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं। मास स्टार्ट बायथलान में, फ्रांस की जस्टिन ने स्वर्ण पदक जीता और ऐसा करने वाली वह अपने देश की पहली महिला बनीं। तिरिल ने रजत पदक जीता और लगातार तीन पदक जीते।

Related News