रविवार को ऑस्ट्रेलियाई एकदिवसीय टीम के 24वें कप्तान आरोन फिंच ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। बता दे की, वह अगले महीने घरेलू सरजमीं पर होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुवाई करेंगे। एरोन फिंच रविवार को केर्न्स के काजलिस स्टेडियम में अपना 146वां और आखिरी वनडे मैच खेलेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, एरोन फिंच ने अपने शानदार वनडे करियर में 54 मैचों में अपने देश की कप्तानी की है। वनडे मैचों में उनके नाम 17 शतक हैं। एरोन फिंच रविवार को केर्न्स के काजलिस स्टेडियम में अपना 146वां और आखिरी वनडे मैच खेलेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरोन फिंच के हवाले से जारी बयान में कहा गया है, 'कुछ अविश्वसनीय यादों के साथ यह शानदार सफर रहा है। मैं इस तरह की एक अद्भुत एकदिवसीय टीम का हिस्सा बनकर खुद को बेहद भाग्यशाली मानता हूं।

2019 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया था। उन्होंने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 2021 टी20 वर्ल्ड कप का विजेता भी बनाया। उनका इंग्लैंड (औसत 48.35, 7 शतक), पाकिस्तान (औसत 49.16, दो शतक) और भारत (औसत 48.66, 4 शतक) के खिलाफ विशेष रूप से प्रभावशाली रिकॉर्ड है।

Related News