दुबई: ऑस्ट्रेलिया ने आखिरकार पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकटों से हराया। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई न्यूजीलैंड की टीम ने कप्तान केन विलियमसन की 48 गेंदों में 85 रन की पारी की मदद से चार विकेट पर 172 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम सात गेंद शेष रहते केवल दो विकेट पर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने 38 गेंदों में 53 रन बनाए। मिशेल मार्श ने 50 गेंदों में 77 रन बनाए। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।



न्यूजीलैंड की टीम, जो दुर्भाग्य से दो साल पहले 50 ओवर के विश्व कप में इंग्लैंड से फाइनल हार गई थी, को एक बार फिर आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट में उपविजेता से संतोष करना पड़ा। मार्श और वार्नर की पारी विलियमसन की शानदार बल्लेबाजी पर भारी पड़ी. मार्श ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए, जिनमें से ईश सोढ़ी के ओवर में दो छक्के बेहतरीन रहे।

अस्वीकरण: लेखकों द्वारा व्यक्त किए गए विचार, राय, स्थिति या रणनीतियां और टिप्पणियां प्रदान करने वाले अकेले हैं, और जरूरी नहीं कि एनटीआईपीएल, english.newstracklive.com या उसके किसी कर्मचारी के विचारों, विचारों, पदों या रणनीतियों को प्रतिबिंबित करें। एनटीआईपीएल इस साइट पर किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता, शुद्धता, उपयुक्तता या वैधता के रूप में कोई प्रतिनिधित्व नहीं करता है और किसी भी त्रुटि, चूक, या इस जानकारी में देरी या इसके प्रदर्शन से होने वाली किसी भी हानि, चोट या क्षति के लिए उत्तरदायी नहीं होगा। या उपयोग करें।
एनटीआईपीएल के पास यह अधिकार सुरक्षित है कि वह किसी भी तरह से फिट टिप्पणियों को हटाने, संपादित करने या बदलने का अधिकार सुरक्षित रखता है, जो अपने विवेकाधिकार में, ट्रेडमार्क, कॉपीराइट या अन्य कानूनों के उल्लंघन में अश्लील, आक्रामक, मानहानिकारक, धमकी देने वाला, या अन्यथा है। गवारा नहीं।

Related News