भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस बात पर पुनर्विचार कर रहा है कि क्वींसलैंड के स्वास्थ्य मंत्री रॉस बेट्स की टिप्पणी के बाद यह गाबा में चौथा टेस्ट खेलेगा या नहीं। बल्लेबाज ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को सभी नियमों का पालन करना होगा, अन्यथा उन्हें ब्रिसबेन नहीं आना चाहिए। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि इस तरह की टिप्पणियों से टीम इंडिया की छवि धूमिल हुई है। बोर्ड अब तीन मैचों के बाद चार मैचों की श्रृंखला को समाप्त करने पर विचार कर रहा है और टीम सिडनी टेस्ट के बाद स्वदेश लौट जाएगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की श्रृंखला निर्धारित थी। अब तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। अंतिम टेस्ट ब्रिस्बेन में खेला जाना है। वर्तमान श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है।

ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए अतिथि टीम का खिलाड़ी सख्त संगरोध में वापस जाने की संभावना से नाखुश है। क्वींसलैंड विधानसभा के एक सदस्य रॉस बेट्सम ने कहा कि अगर वह भारतीय नियमों का पालन नहीं करना चाहते हैं तो उनका स्वागत नहीं है। रविवार को ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट मैच के लिए कड़ी टीम के जाने की संभावना से नाखुश टीम के खिलाड़ी दुखी थे।

रिपोर्ट ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने संगरोध में वापस जाने का विरोध किया था। खिलाड़ियों का कहना है कि वे पिछले छह महीनों से लगातार एक तरह की संगरोध स्थिति का सामना कर रहे हैं। भारतीय टीम के एक प्रवक्ता ने टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया। भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिनों तक अलगाव में रहा। उन्हें एडिलेड, कैनबरा, सिडनी और मेलबर्न की तैयारी के लिए थोड़ी स्वतंत्रता दी गई थी।

एएनआई ने एक बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से कहा, 'अगर कोई भी जनप्रतिनिधि नहीं चाहता कि टीम आए और खेले, तो यह दुखद है।' इससे भारतीयों की छवि धूमिल हो रही है। मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं कि हम नियमों का पालन करने के अलावा और कुछ नहीं चाहते हैं। इसका एक उदाहरण रोहित शर्मा का 14 दिन का संगरोध है। हमें ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों द्वारा प्यार और समर्थन दिया गया है। हम उसके लिए या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए कोई परेशानी पैदा नहीं करना चाहते। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने सोमवार को स्पष्ट किया कि भारत ने ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट के बारे में औपचारिक रूप से कुछ नहीं कहा है। वर्तमान श्रृंखला योजना के अनुसार आगे बढ़ेगी।

Related News