एशिया कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने कल अपना चौथा मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला। इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया यह मैच सुपर 4 मुकाबलों का पहला मैच था। बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करके 173 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी भारतीय टीम ने महज 36.2 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

भारतीय टीम की इस जीत में सबसे बड़ा योगदान कप्तान रोहित शर्मा का रहा। उन्होंने नाबाद 83 रनों की पारी खेली। एशिया कप में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक लगाने वाले रोहित शर्मा अर्धशतक लगाने के बाद भी काफी निराश दिखे। जिसके पीछे की वजह थी पूर्व कप्तान एमएस धोनी का जल्दी आउट हो जाना। बता दे, इस मैच में रोहित शर्मा ने सीनियर बल्लेबाज एमएस धोनी को नंबर चार पर खेलने के लिए प्रमोट किया।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये धोनी ने कप्तान रोहित के फैसले को सही साबित किया। उन्होंने रोहित के साथ मिलकर 64 रनों की साझेदारी की। इस मैच में धोनी ने 37 गेंदों में 33 रन बनाये। जब धोनी आउट हुए तब टीम इंडिया को जीत के लिए महज 4 रनों की जरुरत थी। हालांकि धोनी ने इस मैच को छक्के से जिताने का प्रयास किया लेकिन वे मोर्ताजा की गेंद पर सीधे फील्डर के हाथों में गेंद थमा बैठे। जिससे रोहित निराश दिखें।

गौरतलब हैं कि, धोनी एशिया कप के पहले मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ जीरो पर आउट हो गये थे। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला। वही बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में धोनी को रोहित ने नंबर 4 पर उतारा। .रोहित के फैसले को सही साबित करते हुए धोनी ने अच्छी बल्लेबाजी का पप्रदर्शन किया। लेकिन जीत से महज 4 रन पहले वे आउट हो गए जिससे रोहित निराश हुए।

Related News