PC: abplive

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 का खिताब अपने नाम किया। हालांकि, एशिया कप 2025 के फॉर्मेट में होने वाला बदलाव अब सुर्खियां बटोर रहा है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, टूर्नामेंट 2025 में एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) प्रारूप से ट्वेंटी 20 (T20) प्रारूप में खेला जाएगा। एशिया कप 2025 के मेजबानी अधिकार के लिए कथित तौर पर ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच प्रतिस्पर्धा हो रही है।

ओमान और संयुक्त अरब अमीरात को मिल सकती है मेजबानी:

मीडिया सूत्रों के मुताबिक ओमान और यूएई एशिया कप 2025 की मेजबानी की दौड़ में सबसे आगे बताए जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि ओमान और यूएई टूर्नामेंट की मेजबानी की जिम्मेदारी साझा कर सकते हैं, लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। एशिया कप के 2025 संस्करण के लिए टी20 प्रारूप में बदलाव को लगभग अंतिम रूप दिया जा रहा है।

एशिया कप में भारत का दबदबा:
भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप में अपना दबदबा जारी रखा है और 2023 में खिताब हासिल किया है। टीम इंडिया के पास सबसे अधिक बार एशिया कप जीतने का रिकॉर्ड है, वह आठ बार टूर्नामेंट में विजयी रही है। एशिया कप पहली बार 1984 में खेला गया था। 2023 के फाइनल में रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने श्रीलंका को दस विकेट से हराया था। श्रीलंका 15.2 ओवर में केवल 50 रन ही बना सका और भारत ने आसानी से 6.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​

Related News