रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप अभियान के लिए रवाना होगी। इसके लिए हाल ही में 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की गई थी। बीसीसीआई चयन समिति द्वारा चुनी गई इस टीम में अनुभव को विशेष महत्व दिया गया है। चयन समिति ने रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों पर भरोसा किया है जिन्होंने कई वर्षों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में योगदान दिया है। लेकिन ऐसा करते हुए सोशल मीडिया पर संजू सैमसन को लेकर अन्याय की भावना व्यक्त की जा रही है।

संजू सैमसन के पास नहीं है मौका

एशिया कप के बाद संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया गया है। ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक चयनित भारतीय टीम में नियमित विकेटकीपर हैं। इतना ही नहीं ओपनर लोकेश राहुल भी विकेटकीपिंग कर सकते हैं। इसलिए संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिली। लेकिन इस वजह से सोशल मीडिया में चयन समिति की आलोचना हो रही है.

ऋषभ पंत टेस्ट और वनडे क्रिकेट में मजबूत रहे हैं। लेकिन वह टी20 में ज्यादा प्रभाव नहीं डाल पाए हैं। उन्होंने 57 टी20 मैचों में 23 की औसत से 914 रन बनाए हैं। लेकिन संजू सैमसन को टी20 इंटरनेशनल में ऋषभ पंत जितने मौके नहीं मिले हैं। संजू सैमसन ने इस साल के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाया।

दिनेश कार्तिक ने इस साल के आईपीएल में कुछ मैच जिताने वाली पारियां खेली हैं। लेकिन वह इस समय 37 साल के हैं। इसलिए, कई क्रिकेट प्रेमियों ने सोशल मीडिया पर अपनी राय व्यक्त की कि युवा संजू सैमसन को उनकी जगह टीम में चुना जाना चाहिए था।

Related News