ऑस्ट्रेलिया में ICC T20 विश्व कप से पहले, भारत एशिया कप 2022 में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा, जो पिछले साल के T20 विश्व कप के बाद दोनों पक्षों की पहली मुलाकात होगी। श्रीलंका को 27 अगस्त से 11 सितंबर तक एशिया कप 2022 की मेजबानी करनी है।

एशिया कप का इस वर्ष का संस्करण 2016 की तरह ही टी20 प्रारूप में खेला जाएगा। टी20 विश्व कप क्षितिज पर होने के साथ, एशिया कप सभी भाग लेने वाली टीमों के लिए सभी से पहले अपने दस्ते को अंतिम रूप देने के लिए एकदम सही तैयारी के रूप में काम करेगा।

एशिया कप के रिकॉर्ड खिताब धारक, और पिछले दो संस्करणों के विजेता, टीम इंडिया प्रतिष्ठित ट्रॉफी को बरकरार रखने की उम्मीद करेगी, खासकर 2018 के बाद से एशिया कप खेला जाएगा।

श्रीलंका की आर्थिक स्थिति के बावजूद, देश के शीर्ष क्रिकेट निकाय ने मेजबानों पर बने रहने की इच्छा दिखाई है, और भले ही टूर्नामेंट के लिए आधिकारिक कार्यक्रम अभी तक जारी नहीं किया गया है, कई रिपोर्टों के अनुसार, बहुप्रतीक्षित युद्ध शाही के बीच भारत बनाम पाकिस्तान 28 अगस्त को होगा।

दोनों देशों और कट्टर प्रतिद्वंद्वियों का टी20 विश्व कप 2022 में भी 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आमना-सामना होना तय है, हालांकि, इससे पहले, एशिया कप संघर्ष दोनों पक्षों को फाइन-ट्यून करने का अवसर प्रदान करेगा।

पिछली बार जब बाबर आज़म का पाकिस्तान भारत से मिला था, तो मेन इन ब्लू का नेतृत्व विराट कोहली ने किया था, हालांकि यह मेन इन ग्रीन था जिसने अपने पड़ोसियों के खिलाफ विश्व कप में अपनी पहली जीत हासिल करके पाकिस्तान पर भारत की जीत का सिलसिला समाप्त कर दिया था।

इस लिहाज से, एशिया कप का मुकाबला भारत के लिए और भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि वे पिछले साल की हार का बदला लेने और एशिया कप का खिताब बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।

Related News