DUBAI: पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को 4 सितंबर (रविवार) को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एशिया कप सुपर फोर चरण में भारत पर टीम की रोमांचक जीत के दौरान दाहिने घुटने में चोट लगने के बाद स्कैन के लिए भेजा गया है। रिजवान ने उस मैच में अहम अर्धशतक लगाया था।

जब रिजवान भारत की पारी के 15वें ओवर में मोहम्मद हसनैन का बाउंसर लेने के प्रयास में ठोकर खा गए, जो उनके सिर के ऊपर था, तो उन्हें चोट लग गई।

पाकिस्तानी फिजियोथेरेपिस्ट तुरंत रिजवान के इलाज के लिए जमीन पर गया क्योंकि उसे दर्द हो रहा था। रिजवान ने बल्लेबाजी करना जारी रखा और दर्द और परेशानी के बावजूद पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया, 51 गेंदों में 71 रनों के साथ रन चेज में मुख्य योजनाकार के रूप में काम किया।

रिपोर्टों से पता चलता है कि खेल के बाद शुरू करने वाले बल्लेबाज का एमआरआई स्कैन हुआ था; हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए, आईसीसी के अनुसार, एहतियात के तौर पर एक फॉलो-अप स्कैन की भी सलाह दी गई है।

तीन मैचों में दो हाफ-टॉम सहित 192 रनों के साथ, रिजवान इस साल एशिया कप में रन बनाने के मामले में सबसे आगे हैं। 2021 की शुरुआत से, उन्होंने 1,521 T20I रन बनाए हैं, जो पुरुषों के T20I में किसी भी खिलाड़ी का सबसे अधिक है।

मोहम्मद वसीम, शाहनवाज दहानी और स्पीड स्पीयरहेड शाहीन शाह अफरीदी चोटों के कारण पाकिस्तान के एशिया कप अभियान से चूक गए हैं। प्रतियोगिता से पहले ही शाहीन शाह अफरीदी बाहर हो गए थे।

एशिया कप के सुपर फोर राउंड में बुधवार को पाकिस्तान का सामना अफगानिस्तान से होगा।

Related News