दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में इंडिया ने एक नाटकीय एशिया कप ग्रुप ए मुकाबले में पाकिस्तान को हराया, हार्दिक पांड्या की फौलादी नसों के लिए धन्यवाद। बता दे की, हार्दिक ने 148 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम दो ओवरों में तीन चौके और एक छक्का लगाकर भारत को दो गेंद शेष रहते जीत दिला दी। पांड्या ने नाबाद 33 रन बनाए जबकि विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने 35 रनों की पारी खेली और भारत को एक सम्मानजनक शुरुआत दिलाई।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एक टी20 वर्ल्ड कप मैच में शाहीन अफरीदी की प्रतिष्ठित गति और स्विंग सत्र को दस महीने बीत चुके हैं, जिसने भारत की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। बता दे की, भारत द्वारा दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलने के लिए पाकिस्तान को बुलाए जाने के बाद, भुवनेश्वर ने 26 रन देकर चार रन बनाए, जबकि हार्दिक वापस आए। 25 रन देकर तीन विकेट। भारतीय तेज गेंदबाजों की शॉर्ट बॉल अटैक का फोकस पाकिस्तानी हिटर थे। भुवनेश्वर कुमार ने बाबर आजम का अहम विकेट लेकर भारत को आदर्श शुरुआत दिलाई.

फखर जमान को पावरप्ले से बाहर किए जाने के बाद रोहित शर्मा की टीम मजबूत स्थिति में थी। पाकिस्तान की टेल को भुवनेश्वर और हार्दिक ने क्लीन किया. इससे पहले कि शाहनवाज दहानी और हारिस रऊफ ने पाकिस्तान को एक अच्छे कुल में पहुंचने में मदद की, रिजवान ने शानदार 43 के साथ सर्वश्रेष्ठ स्कोर किया।

केएल राहुल (0), रोहित शर्मा (18 रन पर 12), और विराट कोहली (34 रन पर 35) के भारतीय शीर्ष क्रम के रूप में यह सब खतरनाक रूप से कुछ भी नहीं होने के करीब आ गया, एक बार फिर उत्कृष्ट गति के खिलाफ जगह से बाहर दिखाई दिया, क्योंकि यह उस शाम पिछले साल अक्टूबर में किया था। अफरीदी के बजाय, 19 वर्षीय नसीम शाह (2/27) ने पहले ओवर में राहुल को हटाकर और कोहली को पहली गेंद पर शून्य पर गिराकर भारतीय ड्रेसिंग रूम के माध्यम से शॉकवेव भेजा। रूढ़िवादी बल्लेबाजी, जिसने महत्वपूर्ण मैचों में भारत की टी 20 किस्मत को प्रभावित किया है, फिर से दिखाई दी।

यह हार्दिक के साथ पाकिस्तान की अनिश्चित गेंदबाजी और कम ओवर-रेट के साथ उनका 29 गेंदों में 52 रन का स्टैंड था। (जिसने पाकिस्तान को अंतिम तीन ओवरों में सर्कल के भीतर पांच क्षेत्ररक्षकों का उपयोग करने के लिए मजबूर किया) जिसने भारत को जीत के साथ भागने की अनुमति दी।

प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (वीसी), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, बी कुमार, वाई चहल, अर्शदीप सिंह, अवेश खान

पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, खुशदिल शाह, आसिफ अली, आई अहमद, शादाब खान (वीसी), मोहम्मद नवाज, शाहनवाज दहानी, हारिस रऊफ, नसीम शाह

Related News