टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद अब नीरज चोपड़ा ने देश में एक और गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है. विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारतीय स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा की ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीत को टोक्यो में ट्रैक और फील्ड के 10 जादुई क्षणों में शामिल किया गया है।

साथ ही गोल्ड मेडल जीतने के बाद सोशल मीडिया पर नीरज के फॉलोअर्स की संख्या भी बढ़ गई है. दरअसल, इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 22 गुना बढ़ गई है। तब से, वह दुनिया में सबसे अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ एक ट्रैक एंड फील्ड एथलीट बन गया है।

व्यक्तिगत रूप से, नीरज ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाले दूसरे भारतीय एथलीट हैं। वहीं, वर्ल्ड एथलेटिक्स वेबसाइट के मुताबिक ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा के बारे में सिर्फ वही जानते थे जो खेल को अच्छी तरह से जानते थे, लेकिन टोक्यो में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा का नाम सबके होठों पर आ गया.

वर्ल्ड एथलेटिक्स के मुताबिक ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा के इंस्टाग्राम पर 143,000 फॉलोअर्स थे, लेकिन अब उनके 3.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जो पहले से 22 गुना ज्यादा है। जिमनास्ट की दिग्गज नादिया कोमनेची ने ट्विटर पर नीरज को बधाई दी।

Related News