चेन्नई: भारत की दिग्गज महिला एकल खिलाड़ी अंकिता रैना महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) चेन्नई ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गईं, वह मंगलवार को तमिल के खेल विकास प्राधिकरण के स्टेडियम में महिला एकल के पहले दौर में जर्मनी की चौथी वरीयता प्राप्त तातजाना मारिया से हार गईं। .

चेन्नई की गर्म और उमस भरी परिस्थितियों में डब्ल्यूटीए 250 टेनिस टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा कर रही मारिया ने पहले गेम में ही अंकिता को तोड़कर शानदार शुरुआत की। उसने एक घंटे 16 मिनट में सीधे सेटों में 0-6, 1-6 से जीत हासिल की।

अंकिता को 2022 में विंबलडन में सेमीफाइनलिस्ट मारिया तात्जाना द्वारा पहले गेम में तोड़ा गया था, और दुनिया में 84 वें स्थान पर रहने वाली जर्मन ने अपने भारतीय प्रतिद्वंद्वी को बसने की अनुमति दिए बिना शुरुआती सेट में जीत हासिल की।

अंकिता, जो 325 वें स्थान पर है, ने शुरुआती सेट में अधिक जीत हासिल की, लेकिन अपने ब्रेकप्वाइंट को बदलने में असमर्थ रही और उसने तात्जाना मारिया की दो के विपरीत नौ अप्रत्याशित त्रुटियां कीं।

दूसरे सेट के पहले गेम में अंकिता ने कई मैच प्वाइंट गंवाए और इस ट्रेंड को जारी रखा। उसने जो पहला गेम जीता वह दूसरे सेट के छठे में था, लेकिन वह एकमात्र ऐसा गेम था जिसे वह जीतना चाहती थी क्योंकि मारिया एकतरफा मैच में हावी थी।

शीर्ष वरीयता प्राप्त एलिसन रिस्के-अमृतराज ने 32 मैच के राउंड में अनास्तासिया गैसानोवा को सीधे गेम में 6-2, 6-3 से हराया, जबकि तीसरी वरीयता प्राप्त मैग्डा लिनेट ने 6-4, 6-0 से जीत हासिल की। विशेष रूप से, दूसरी वरीयता प्राप्त वरवरा ग्रेचेवा ने मारिया तकाचेवा को 6-3, 6-2 से हराया।

Related News