आईसीसी विश्व कप 2019 से पहले टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा ने एक बयान देकर एक नई बहस पैदा कर दी है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के दौरान ही टीम इंडिया को यह सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि इंग्लैंड में आयोजित होने वाले विश्व कप के दौरान किस खिलाड़ी को किस नंबर पर बल्लेबाजी करानी है तथा किसे कौन सी जिम्मेदारी देनी है।

अजय जडेजा ने बयान दिया है कि विश्व कप 2019 में टीम इंडिया की कमान विराट कोहली की जगह महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में होनी चाहिए। हांलाकि उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया है कि ऐसा केवल विश्व कप तक ही होना चाहिए। अगर किसी को लगता है कि विराट कोहली की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर है तो वह मुझसे बहस कर सकता है।

आपको बता दें कि अजय जडेजा से पहले भी कई क्रिकेटरों ने विश्व कप 2019 में टीम इंडिया के लिए महेंद्र सिंह धोनी को ज्यादा अहमियत दी है। सुनील गावस्कर यह बयान दे चुके हैं कि माही विश्व कप में विराट कोहली के लिए अहम साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा था कि विराट कोहली के लिए यह सबसे अच्छी बात है कि धोनी जैसा विकेटकीपर बल्लेबाज उनके पास है।

महेंद्र सिंह धोनी हर मैच में टीम इंडिया को किस तरह से मोटिवेट करते हैं, यह भारत का हर क्रिकेट प्रेमी भलीभांति जानता है। हांलाकि इसमें कोई दो राय नहीं है कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। विशेषकर विदेशी दौरों पर भारतीय टीम ने पूरी दुनिया को प्रभावित किया है।

Related News